डेविन बना दुनिया का पहला AI सॉफ्टवेयर इंजीनियर; वेबसाइट बनाने में सक्षम, बग से भी निपटेगा

डेविन बना दुनिया का पहला AI सॉफ्टवेयर इंजीनियर; वेबसाइट बनाने में सक्षम, बग से भी निपटेगा

अमेरिका की स्टार्टअप कंपनी काग्निशन ने इसे लांच किया है। उसका दावा है कि यह दुनिया का पहला एआइ साफ्टवेयर इंजीनियर है। कंपनी ने इसे डेविन नाम दिया है। यह कामकाजी वेबसाइट और वीडियो बनाने के लिए कोड लिख सकता है। डेविन का निर्माण गिटहब माइक्रोसाफ्ट और ओपनएआइ द्वारा किया गया था। इन कंपनियों ने इसका निर्माण साफ्टवेयर डेवलपमेंट असिस्टेंट की तरह किया था।

जेएनएन, नई दिल्ली। क्या आपने डेविन का नाम सुना है? दरअसल, यह दुनिया का पहला एआइ साफ्टवेयर इंजीनियर है, जो वेबसाइट और वीडियो बना सकता है। यह कंप्यूटर बग (साफ्टवेयर या प्रोग्रामिंग की गलतियों) की पहचान कर सकता है और उसे ठीक भी कर सकता है। इसके माध्यम से बग को ठीक करने में समय की बचत होती है और प्रयास भी कम करना पड़ता है।

दुनिया का पहला एआइ साफ्टवेयर इंजीनियर है डेविड

अमेरिका की स्टार्टअप कंपनी काग्निशन ने इसे लाॉंच किया है। उसका दावा है कि यह दुनिया का पहला एआइ साफ्टवेयर इंजीनियर है। कंपनी ने इसे डेविन नाम दिया है। यह कामकाजी वेबसाइट और वीडियो बनाने के लिए कोड लिख सकता है।

डेविन का निर्माण गिटहब, माइक्रोसाफ्ट और ओपनएआइ द्वारा किया गया था। हालांकि, इन कंपनियों ने इसका निर्माण साफ्टवेयर डेवलपमेंट असिस्टेंट की तरह किया था। यह एआइ साफ्टवेयर इंजीनियर एकल कमांड लेने और उसे एक कामकाजी वेबसाइट या साफ्टवेयर प्रोग्राम में बदल सकता है।

पूरी परियोजना को अपने हाथ में ले सकता है सॉफ्टवेयर

डेविन का काम महज इतना नहीं है कि वह कोडिंग का सुझाव देता है और कुछ काम खुद पूरा कर लेता है। यह सॉफ्टवेयर की पूरी परियोजना को अपने हाथ में ले सकता है और उसे सफलतापूर्वक पूरा कर सकता है। यह खुद की कमांड लाइन, कोड एडिटर और ब्राउजर से लैस है। इसकी मदद से यह स्वतंत्र रूप से संचालित होता है।

source: Jagran

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x